"CA Wakeel Doctor" "सी ए वकील डॉक्टर"

सी ए । वकील । डॉक्टर


जैसे हम CA नहीं हैं फिर भी आयकर के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी रखते हैं.हम वकील नहीं हैं फिर भी कानून के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी रखते हैं हम डॉक्टर नहीं हैं फिर भी रोग के बारे में थोड़ी बहुत जानकारी रखते हैं थोड़ी बहुत कामचलाऊ जानकारी से काम ही चल पाता है लेकिन जब अडचन होती है कोई खास बात होती है तो इन विशेषज्ञों के पास जाना होता है

"CA Wakeel Doctor" "सी ए वकील डॉक्टर"
"CA Wakeel Doctor" "सी ए वकील डॉक्टर"

यह विशेषज्ञ इस विशेषता को प्राप्त करने के लिए प्रॉपर शिक्षा लेते हैं अभ्यास करते हैं ट्रेनिंग लेते हैं आचरण या काम शुरु करते हैं तब जाकर धीरे धीरे कहीं 20 25 साल में सीए डॉक्टर वकील बनते हैं इसी प्रकार वैष्णवता भजन भक्ति के बारे में हम लोग थोड़ा थोड़ा कामचलाऊ तो जानते हैं लेकिन हम लोग पक्के वैष्णव नहीं हैं पक्के वैष्णव बनने के लिए सीए और वकील की तरह से वैष्णवता के मार्ग पर गंभीरता से चलना होगा आचरण करना होगा पर्याप्त समय देना होगा तब कहीं हम जाकर सच्चे और पक्के वैष्णव बनेंगेकामचलाऊ तो है ही हैं लेकिन कामचलाऊ से काम नहीं चलता है लक्ष्य नहीं प्राप्त होता है श्री कृष्ण चरण सेवा नहीं प्राप्त होती है चरण सेवायोग्यता नहीं प्राप्त होती है जीवन का टारगेट नहीं प्राप्त होता है अतः लगे रहें यदि गंभीरता से कुछ पाना चाहते हैं तो गम्भीरता से लगना होगा । कोर्स की तरह से करना होगा ।

लाखों बने हैं । हम क्यों नहीं बनेंगे ।

समस्त वैष्णव वृंद को दासाभास का प्रणाम ।

।। जय श्री राधे ।।

।। जय निताई ।। लेखक दासाभास डॉ गिरिराज

धन्यवाद!! www.shriharinam.com संतो एवं मंदिरो के दर्शन के लिये एक बार visit जरुर करें !! अपनी जिज्ञासाओ के समाधान के लिए www.shriharinam.com/contact-us पर क्लिक करे।

37 views0 comments